Breaking News

6/breakingnews/random

दुल्हन की आंखों को सजाने के लिए टिप्स Bridal Eye Makeup Tips - हिंदी टिप्स जोन

No comments
दुल्हन की आंखों को सजाने के लिए आजमाएं आई लाइनर ट्रेंड | जिससे दुल्हन की आंखें और भी ज्यादा खूबसूरत दिखेंगी |आइये हम आपको स्टेप बाई स्टेप बताते हैं कि कैसे दुल्हन की आंखों को और ज्यादा ब्यूटीफुल लुक दे सकती हैं |




डबल विंग्ड लाइनर द्वारा By Double Winged Eyeliner

डबल विंग्ड लाइनर लगाने के लिए आप लिक्विड लाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं, क्योंकि इससे लाइनर का फिनिशिंग पॉइंट ज्यादा नुकीला लगता है । आई पेंसिल से परफेक्शन नहीं आ पाती है । अगर आपको कलरफुल डबल विंग्स चाहिए, तो ब्लू या ग्रीन कलर के लाइनर का प्रयोग करें । आजकल शिमर युक्त लाइनर भी आ रहे हैं ।




आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना है

पहला स्टेप :विंग की जितनी लंबाई चाहती हैं, उतनी लंबी लाइन सेंटर से ऊपर की ओर ले जाएं ।

दूसरा स्टेप :आंखों के इनर कॉर्नर से पतली लाइन लाते हुए सेंटर पर रुक जाएं और दोनों लाइनों को आपस में मिला दें ।

तीसरा स्टेप :आंखों के नीचे लैश लाइन के आधे भाग में एक पतली सी विंग्ड लाइन बनाएं । उसके बाद फिर थोड़ी मोटी रेखा बनाते हुए छोर तक ले जाएं । ऊपरवाली विंग के साथ इसे ना मिलाएं । यानी आंखों के छोर से 2 नोक निकलेंगी । एक ऊपर से और दूसरी नीचे की ओर से ।

चौथा स्टेप : यह स्टाइल आपकी आंखों का आकार बहुत खूबसूरती से उभरेगा । आई लाइनर का यह क्लासी लुक ज्यादातर ब्लैक शेड में किया जाता है, लेकिन ऐश ब्लू व पर्पल शेड्स के साथ भी अपनी आंखों को इस स्टाइल में क्रिएट कर सकती हैं ।


बैट विंग लाइनर  से Bat Wing Eyeliner

पहला स्टेप : इसके लिए सबसे पहले अपनी ब्रो बोन पर बने कर्व को फॉलो करते हुए बीच से बाहर की ओर मोटी लाइन खींचे और लैश लाइन से ला कर जोड़ दें ।




दूसरा स्टेप :उसी तरह अगले कोने से भी एक तिरछी लाइन को लैश लाइन से मिला दें और अपनी आंखों को बैट विंग की शेप दें ।

तीसरा स्टेप : इस विंग के खाली स्पेस में आई लाइनर भर दें और आंखों के इनर पार्ट को बीच में बने उस विंग से जोड़ दें ।


फिश टेल लाइनर यूज करके Fish Tail Eyelinear

पहला स्टेप :इसके लिए सबसे पहले आईलैशेज पर मोटा लाइनर लगाएं, जिसे आगे की ओर खींच लें । बाहर की ओर ऊपर खींच लें ।

दूसरा स्टेप : इसी तरह लैश लाइन पर भी मोटा लाइनर लगाएं । इसे बाहर ले जाते हुए नीचे की ओर खींच दें । बस एक बात का ख्याल रखें कि इसे आगे से पतला और पीछे से मोटा लगाएं ।




तीसरा स्टेप : लाइनर का यह स्टाइल काफी बोल्ड है । ऐसे में इस लुक के साथ आपको पूरा आई मेकअप करने की जरूरत नहीं है । बस पलकों पर मस्कारा लगा कर अपने आई मेकअप को कंप्लीट कर सकती हैं ।

चौथा स्टेप : यदि किसी पार्टी में जा रही हैं, तो आउटर साइड पर बनी नोक पर स्वरोस्की लगा कर आप अपने पार्टी लुक को और भी स्टाइलिश अंदाज दे सकती हैं ।

कैट आई लुक Cat Eye Look

पहला स्टेप :कॉन्फिडेंट लुक के लिए कैटी आईज लुक भी बेस्ट ऑप्शन है । इसके लिए अपर व लोअर आईलिड पर जैल लाइनर लगाएं, लेकिन ध्यान रखें कि नीचे की तुलना में ऊपर की तरफ थोड़ी मोटी लाइन बनाएं या फिर अपर लिड को ब्लैक आई शैडो से भर लें ।

दूसरा स्टेप :आंखों के आउटर कॉर्नर से दोनों लाइनों को बाहर की ओर निकाल कर आपस में जोड़ दें और खाली स्पेस को भरें । थीम पार्टी में इस तरह का आई लाइनर लगा सकती हैं ।

बड़ी-बड़ी आंखें For Bigger Eyes

1.आंखों पर हल्के रंग के आई लाइनर से आंखें हाईलाइट होती हैं । आंखों में ब्राइटनेस लाने के लिए काले की जगह वाइट लाइनर का प्रयोग करें । इससे आंखे बड़ी दिखेंगी । फॉल्स आईलैशेज आंखों को काफी आकर्षक लुक देती हैं ।
2.इससे आंखों के आसपास एक फ्रेम की तरह बन जाता है । आंखें गहरी और खूबसूरत लगती हैं ।
3.लाइट शिमर आई शैडो को आंखों के कॉर्नर में लगाएं । थोड़ा सा सिल्वर गोल्ड आई शैडो इनर कॉर्नर में लगाएं । इससे आंखों का आकार उभेरगा और आंखें बड़ी दिखेंगी ।
4.आईब्रो की शेप सही हो, तो आंखों बड़ी और खूबसूरत दिखेंगी ।

आई मेकअप रिमूवर Eye Makeup Remover

1.आंखों के आसपास की त्वचा चेहरे के बाकी हिस्सों की तुलना में काफी नाजुक होती है । इसीलिए आंखों का मेकअप रिमूव करते समय इस जगह को रगड़े नहीं । जरूरत से ज्यादा रगड़ने से यहां पर महीन झुर्रियां पड़ने लगती हैं ।
2.अगर आपकी स्किन ऑइली है, तो रोज वॉटर को मेकअप रिमूवर के तौर पर इस्तेमाल करें । रुई के फाहे को गुलाबजल में डुबो कर 1 मिनट तक आंखों पर रखें । इससे मेकअप गुलाबजल में भीग कर नरम पड़ जाएगा ।
3.आईलिड और आईलैशेज से सकुंलर मोशन में आई मेकअप रिमूव करें । बस ध्यान रखें कि आंखों पर ज्यादा प्रेशर ना पड़े ।
4.वॉटरप्रूफ मेकअप जैसे किसी भी स्ट्रॉन्ग मेकअप को रिमूव करने के लिए ऑलिव ऑइल का प्रयोग करें । इसके लिए गीली रुई को ऑलिव ऑइल में डुबो कर निचोड़े और बंद आंखों पर रखें । कुछ देर बाद आंखों को रुई के फाहे से पॉछ दें । ऐसा 2 बार करें, तो आई मेकअप रिमूव हो जाएगा ।
5.आई मेकअप रिमूव करने के बाद बेबी शैपू से आंखें व चेहरा धो लें । इससे आंखों में शैपू चला भी जाएगा, तो आंसू नहीं निकलेंगे और जलन नहीं होगी ।
6.अंत में आंखों में चाहें, तो गुलाबजल की 2 बूंदें डालें । ताजगी महसूस होगी ।

No comments

Post a Comment

Internet

5/cate3/Internet

Contact Form

Name

Email *

Message *