Breaking News

6/breakingnews/random

Blogging Se Paisa Kamane Ke Liye Kya Karna hota hai? Blogging Tips In Hindi

No comments
दोस्तों,Blogging Se Paisa Kamane Ke Liye Kya Karna hota hai? अगर आप Blogger हो तो यह आपके लिए बहुत Interesting और Important Topic है. हर कोई Blogging से पैसा कमाना चाहता है, लेकिन

क्या केवल post लिखने से पैसा कमाया जा सकता है? क्या Adsense Approve होने से पैसा कमाया जा सकता है?

यह सवाल बहुत Typical है और आज आपको पता चलेगा की Blogging Se Paisa Kamane Ke Liye Kya Karna hota hai? और Blogging से महीने के कम से कम $100 कैसे कमाए जा सकता है.
क्या केवल Post लिखने से और Adsense Approve होने से पैसा कमाया जा सकता है?

ज्यादातर blogger बस यही समझते है की Blogging में बस Post लिखना होता है और Google Adsense Approve करना होता है. उसके बाद Earning होने लगता है. लेकिन इसको सच्चाई कुछ और है, Blog से पैसा कमाने के लिए यह सबसे Basic Step है लेकिन यही काफी नहीं है पैसा कमाने के लिए,
Blogging से पैसा कमाने के लिए Blog-post लिखने और Adsense Approve होने के साथ और भी बहुत से काम करना होता है. आज मैं आपको यहाँ पर इन्हें सब tricks के बारे में बताना वाला हूँ, मैं ये नहीं कहता है की मैं Blogging के पैसा कमाने के सभी tricks के बारे में जनता हूँ. मैं यहाँ पर वही तरीके के बारे में बताऊंगा जिनके बारे में मैं जनता हूँ.

यह भी पढ़े:  Google Search "Organic Traffic" Kaise Badhaye? bloggers के लिए फायदेमंद होता है
Blogging Se Paisa Kamane Ke Liye Kya Karna hota hai?

जब Blog पर Google Adsense Account Approve हो जाता है और Ads Show होने लगते है. तो ऐसा लगता है की बस अब हर महीने Bank Account में पैसा आने लगेगा. But ऐसा होता नहीं है क्योकि Adsense से पैसा कमाने के लिए Ads Click की जरुरत होता है और Ads Click के लिए Website Traffic या Views की जरुरत होती है.
Views केवल Post लिखने और Adsense Approve होने से तो आ नहीं जायेगा. Views लाने के  लिए Blog Promotion, Social Media Promotion और Search Engine Optimization की जरुरत होती है.

Search Engine Optimization:

Search Engine Optimization ऐसा technique है. जिसके Help से Blog को Google, Bing Yandex जैसे सभी Search के Search Result के हिसाब से Optimize करता है. इसको और अच्छा बनाने के लिए इसे 2 part में Divide कर दिया गया है.

  • ON SITE Optimization
  • OFF SITE Optimization

इन्ही दोनों Technique की Help से Blog सभी Post का Title, Image, Keywords, Content, Ranking, Backlinks सभी चीज़े Manage किये जाते है और Blog पर Organic Traffic लाने में सबसे ज्यादा Helpful होते है.
यह भी पढ़े:  Apna Affiliate Link Promote Kaise Kare?

Blog Promotion:
Blog पर Traffic लाने के लिए Promotion बहुत जरुरी है, क्योकि Search result पर हर बार आपका ही Post सबसे पहले नहीं आ सकता है. इसलिए आपको कुछ ऐसा करना होगा जिससे लोगो को आपके Blog का नाम याद हो जाये और वह खुद से आपके Blog तक पहुच सके. जैसे की..

  • Shoutmeloud
  • Backlinko
  • Hindimehelp
  • Techyukti

ये सभी ऐसे Blog है, जिनको लोग नाम से जानते है. इसी तरह आपको भी अपने Blog का प्रमोशन करना होगा, इसके लिए आप Email Marketing(Feedburner), YouTube Video का help ले सकते है. यह दोनों तरीके Free और सबसे Best Blog Promotion के तरीके है.

Social Media Promotion:

  • Blog Traffic Boost करने के लिए सबसे Best और Free Place है Social Media, Facebook, Twitter, Linkedin, Pinterest, Diigo, Google Plus, Tumblr, etc. ये सभी ऐसे Social Media & Bookmarking Platform है, जहा से आप अपने Website के लिए सबसे ज्यादा Traffic पा सकते है.
  • जब भी कोई New Post लिखे तो उसे लगभग सभी Social Media Websites पर शेयर जरुर करे,
  • Facebook पर Blog Page & Group बनाये और दुसरे के Group के साथ जुड़े, पोस्ट को अपने Page & Group के साथ पोस्ट से रिलेटेड सभी FB Groups पर शेयर करे.
  • twitter पर पोस्ट को Share करे और जो भी Twit आपके पोस्ट रिलेटेड हो उस पर retweet करे लिंक के साथ,
  • Google Plus पर #Keywords के साथ पोस्ट को शेयर करे.
यह भी पढ़े:  Blogging Tips: BlogSpot में Custom domain से Google Adsense Account कैसे बनायें

दोस्तों, Adsense तभी Approve होता है जब आपका Blog Google की नज़र में अच्छा होता है और जिनके भी Blog पर adsense Approve हो जाये उनको ये समझ लेना चाहिए की उन्हें Post लिखने का तरीका पता है.बस अब उनको पोस्ट को Promotion करने के बारे में लर्न करे है. 

No comments

Post a Comment

Internet

5/cate3/Internet

Contact Form

Name

Email *

Message *