Breaking News

6/breakingnews/random

आज 'अंतिम यात्रा' पर अटल जी, अंतिम दर्शन को उमड़ी भीड़, BJP मुख्यालय पहुंचा पार्थिव शरीर

No comments
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vaajpayee) आज पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे. दोपहर 1 बजे बीजेपी मुख्यालय से उनकी अंतिम संस्कार ( Death/निधन, अंतिम संस्कार) के लिए अंतिम यात्रा शुरू होगी.
नई दिल्ली |  देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vaajpayee) का 93 साल की उम्र में दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में गुरुवार को शाम में 5.05 बजे निधन ( Death/ निधन) हो गया. उनकी मौत की सूचना शाम में एम्स प्रशासन ने दी. पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee's funeral cremation) बीते 11 जून से एम्स में भर्ती थे. मगर बुधवार को उनकी हालत और भी गंभीर हो गई, जिसके बाद उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था. अटल बिहारी वाजपेयी को गुर्दा (किडनी) की नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण आदि के बाद 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था. मधुमेह पीड़ित 93 वर्षीय भाजपा नेता का एक ही गुर्दा काम करता था. अटल बिहारी वाजपेयी तीन बार देश के प्रधानमंत्री रह चुके थे. उनकी मौत के बाद सात दिनों तक राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है. वहीं, उनके सम्मान में सात दिनों तक तिरंगा आधा झुका रहेगा. अटल जी का राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. अटल जी की मौत के बाद पीएम मोदी ने एक वीडियो जारी कर उनके निधन को देश के लिए अपूरणीय क्षति बताया है और कहा कि अटल जी के जाने का मतलब है जैसे उनके माथे से पिता तुल्य का साया खत्म हो जाना.

- बीजेपी मुख्यालय पहुंचा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर.
- अटल बिहारी वाजपेयी के पार्थिव शरीर को बीजेपी मुख्यालय ले जाने के क्रम में लोगों की काफी भीड़ है. लोग अटल जी अमर रहें के नारे लगा रहे हैं.
- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पूर्व पीएम अटल जी के घर पहुंचे और पुष्पांजलि अर्पित किया

अटल जी के अंतिम संस्कार में पाकिस्तान सरकार की ओर से कार्यवाहक कानून और सूचना मंत्री अली जफर रहेंगे मौजूद

यह भी पढ़े:- जानिए कितनी बार बने अटल बिहारी वाजपेयी भारत के प्रधानमंत्री।

No comments

Post a Comment

Internet

5/cate3/Internet

Contact Form

Name

Email *

Message *