Saturday, 18 August 2018

How to Fast Rank Your Website On Google In Hindi

How to Fast Rank Your Website On Google In Hindi

How to Fast Rank Your Website On Google In Hindi
Saturday, 18 August 2018
Top 6 Ways to Improve your Site's Ranking (SEO),How To Improve Your Google Rankings: Blog और Website की बात की जाये तो बीते कुछ दिनों में इसमें बहुत तेज़ी से increment हुआ है. समझ नहीं आता है Blogger कौन है Reader कौन है ? Copy Paste करने वालों की संख्या दिन व दिन बढती जा रही है.
हिंदी भाषा में अभी बहुत कम Blog है. इसलिए अभी इसमें Competition English Blog / Website के Comparision बहुत कम है. इसका एक Drawback भी है हिंदी भाषा के Blog का CPC और Reader भी बहुत कम है.

ALSO READ IT:
  1. How to Fast Rank Your Website On Google In Hindi - New!
  2. MagOne - Blogger Template Free Download
  3. Magpress - Blogger Template Free Download
  4. Search Engine Marketing ( SEM ) kya hai – Full Information In Hindi
  5. SEO Friendly Image Optimize Kaise kare(कैसे करे)? Blogging Tips In Hindi
  6. Top 10 Google Ranking Factor in Hindi For Beginners - New!
  7. What is seo and how does it work? Hindi

Competition का दूसरा सबसे बड़ा वजह Hindi Content वाला हर दूसरा Blogger Blogging Niche पर Post Publish करता है. Blogging के अलावे भी कई ऐसे field हैं जिनके Readers हैं.
हमें पता है SEO क्या है ? SEO कैसे करें ? लेकिन Problem कुछ और है Search Engine Optimization का सही समय और सही तरीका नहीं पता है. समय से मतलब किस समय करना चाहिए तरीका का मतलब पहले क्या करना चाहिए कहाँ से शुरूआत करना चाहिए ?

Step 1: Content or Blog Post
website या Blog को live करने से पहले Content तैयार कर लें. Website के लिए सभी page का Content ready रखें. Blog के लिए minimum 15 Post Ready रखें. ध्यान कोई भी Content Copy नहीं हो. Copy Content से domain rank करने में परेशानी होगी. यदि rank कर भी जाता है तो कोई फायदा नहीं है.

Step 2: Important Pages
कुछ Important page हैं जिन्हें जरूर publish करें. जैसे : About Us, Terms and Condition, Privacy Policy, Disclaimer, Contact Us. इन सभी pages में सही information Share करें. यदि Contact Us Page पर Contact करें तो उसे reply जरूर करें.

यह भी पढ़े: Webmaster Search Traffic Kya Hai? इससे Bloggers को क्या फायदा होता है

Step 3: Google Webmaster 
Website / Blog को Google Webmaster में Submit करें. उम्मीद करता हूँ Google Webmaster में Blog / Website Submit करने जरूर आता होगा. यदि नहीं  आता है तो Comment करें एक post Publish कर दूंगा.
https://www.google.com/webmasters/tools/home?hl=en
Step 4: Submit URL to Google
जब भी कोई Content Publish करें Google में URL जरूर Submit करें. शुरुआत में इसकी जरूरत होती है लेकिन बाद में Google Bot का Crawling Rate बढ़ जाता है. जिस वजह से Post Publish करते ही INDEX हो जाता है.

Step 5: Fetch as Google
Google Webmaster में एक Option है Fetch And Render आप इसे भी use कर सकते हैं. ऐसा करने से Google bot site को crawl कर index करता है.

यह भी पढ़े: Top 10 Google Ranking Factor in Hindi For Beginners

Step 6: Sitemap 
Blog / Website का sitemap जरूर create करें. यदि WordPress Platform use करते हो तो कई ऐसे plugin है जिसे install कर sitemap create कर सकते हैं. Static Site का Sitemap create करने के लिए कई website हैं जहाँ create कर सकते हो.

आशा करते है आपको हमारा ये पोस्ट पसंद आया होगा,यदि इससे संबंधित कोई प्रश्न हो तो Comment में पूछ सकते हैं.
How to Fast Rank Your Website On Google In Hindi
4/ 5
Oleh

Newsletter via email

If you like articles on this blog, please subscribe for free via email.

1 Comments: