Sunday, 2 September 2018

आंखों की खूबसूरती बढ़ाएंगी ये 5 आई मेकअप टिप्स - The Best Eye Makeup Tips In Hindi

आंखों की खूबसूरती बढ़ाएंगी ये 5 आई मेकअप टिप्स - The Best Eye Makeup Tips In Hindi

आंखों की खूबसूरती बढ़ाएंगी ये 5 आई मेकअप टिप्स - The Best Eye Makeup Tips In Hindi
Sunday, 2 September 2018
Top 5 Eyes Makeup Tips You Need to Know: आंखों की खूबसूरती, आपके चेहरे और पर्सनैलिटी की खूबसूरती को बढ़ा देती है। कहते हैं आंखें दिल का आइना होती हैं यानी आप कैसे इंसान हैं, आपका स्वभाव कैसा है और बात करते हुए आपके मन में क्या भाव चल रहे हैं- इन सबका पता आंखें सहज ही बता देती हैं। आपकी खूबसूरत आंखों की खूबसूरती को सही मेकअप और बढ़ा देता है। इसलिए आपको भी जानने चाहिए ये आई मेकअप टिप्स, जिनकी मदद से आपको भी मिलेगी खूबसूरत आंखों की तारीफ।
आई प्राइमर
आई मेकअप आपकी आंखों पर ज्‍यादा समय तक टिका रहें इसके लिए सबसे पहले आंखों को ऑयल फ्री करने के लिए हल्‍का प्राइमर लगाना जरूरी होता है। प्राइमर आंखों के ऊपर लगाएं और इसे आईब्रो तक फैलाएं। चेहरे के प्राइमर की तरह ही आंखों का प्राइमर वहां की त्वचा के टेक्सचर को बेहतर बनाकर आई मेकअप को लंबे समय तक टिकने में मदद करता है। साथ ही आई प्राइमर, आई शैडो को भी खराब होने और उस पर क्रैक पड़ने से बचाता है।

Also Read It:
लिपस्टिक लगाने से होते हैं ये 5 फायदे, ये बड़ी बीमारियां भी होती हैं दूर - Beauty & Health Tips 

पिंक प्रिटी मेकअप
पिंक प्रिटी आई मेकअप करने के लिए आंखों में ब्लैक आई पेंसिल से आंखों को अच्छी तरह से हाईलाइट कर लें, फिर आईलिड पर शिमर वाला पिंक शेड लगाएं और पर्ल कलर को मिला के आईलिड के ऊपर वाले हिस्से में लगाएं। ऊपर और नीचे दोनों पलकों में गाढा मस्कारा लगाएं, साथ में शिमर वाली लिपस्टिक लगाएं।
स्मोकी आई लुक मेकअप
स्मोकी आईलुक देने के लिए आंखों में पहले ब्लैक कलर का काजल और आईलाइनर लगाकर आंखों को थोडा बढा आकार दें। फिर उसके बाद ब्लैक और ब्राउन आईशैडो को एक साथ मिलाकर आईलिड पर लगाएं। अब इसके बाद व्हाइट गोल्ड या कॉपर कलर से हाईलाइटिंग करें और ऊपर-नीचे की पलकों पर मस्कारा लगाएं। इसके साथ ऑरेंज शेड की लाइट लिपस्टिक का यूज करें।

पिकॉक टच आई मेकअप
आंखों को पिकॉक टच का लुक देने के लिए आप सबसे पहले मोटा और डार्क काजल और ब्लैक या ब्लू आईलाइनर लगाएं। फिर उसके बाद पर्ल और ग्रीन कलर के आईशैडो को आपस में मिलाकर आईलिड पर लगाएं। शैडो को लगाने की शुरूआत कान की तरफ वाले आंखों के कोने से करें और फिर उसे ब्लैंड करते हुए उसे दूसरे कोने तक ले जाएं। आईशैडो को आंखों के चारों तरफ लगाएं यानि काजल के नीचे भी हल्का सा लगाएं। अब इसके बाद ऊपर और नीचे की पलकों में ब्लैक और ग्रीन शेड का मस्कारा एक-एक करके लगाएं इस तरह के आई मेकअप के साथ ब्राउन कलर की लाइट शेड की लिपस्टिक ज्यादा अच्छी लगेगी।

आंखों को बोल्ड दिखाने के लिए
अगर आप अपनी आंखों को बोल्ड दिखाना चाहती हैं, तो इसके लिए पर्पल, ग्रीन, ब्लू आई शैडो ट्राई कर सकती हैं। स्मोकी आई मेकअप के लिए हमेशा लाइट कलर के आई शैडो बेस को डार्क कलर के साथ लगाएं। इसे ब्रश की सहायता से आंखों के कोनों और नीचे की पलकों के बीच में लगाएं। पलकों पर आईशैडो को लगाने के बाद उसको अच्‍छे से फैलाएं। इसको ब्‍लेंड करने के लिए आप अपनी उंगलियों या किसी क्लीन मेकअप ब्रश का भी इस्‍तेमाल कर सकती हैं।
आंखों की खूबसूरती बढ़ाएंगी ये 5 आई मेकअप टिप्स - The Best Eye Makeup Tips In Hindi
4/ 5
Oleh

Newsletter via email

If you like articles on this blog, please subscribe for free via email.