यूट्यूब बनाने वाले इस मुस्लिम लड़के के बारे में कितना जानते हैं आप?

Youtube Co- Founder Jawed Karin Details In Hindi: भारत जैसे देश में मुसलमानों को हमेशा शक की नजर से देखा गया है और हर क्षेत्र में उन्हें कम ही आंका गया है हालांकि इस देश में पूर्व राष्ट्रपति और मिसाइल मैन कहे जाने वाले एपीजे अब्दुल कलाम जैसी शख्सियतों ने जन्म लिया है।
1. यूट्यूब के को-फाउंडर हैं जावेद करीम
हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे मुस्लिम के बारे में जिसने टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में एक बड़ा बदलाव ला कर रख दिया है। इनका नाम है जावेद करीम जो कि बांग्लादेशी जर्मन अमेरिकी हैं आपको बता दें कि जावेद करीम वीडियो वेबसाइट यूट्यूब के को फाउंडर हैं।
2. यूट्यूब पर पहला वीडियो जावेद करीम ने ही डाला
जानकारी के मुताबिक जावेद करीम वह पहले शख्स हैं। जिन्होंने यूट्यूब पर पहला वीडियो अपलोड किया था। गौरतलब है कि यूट्यूब के तीन को फाउंडर हैं स्टीव चेन, चैड हर्ले और जावेद करीम।

3. साइंस से बचपन से ही जुड़े हैं जावेद करीम
आपको बता दें कि जावेद करीम का जन्म 28 अक्टूबर 1979 को हुआ जावेद की मां क्रिस्टीन क्रीम जर्मन साइंटिस्ट है। वही उनके पिता नईम उल करीम अमेरिकी कंपनी में एक रिसर्च के तौर पर काम कर रहे हैं जावेद का जन्म पूर्वी जर्मनी में हुआ था।

4. PayPal में नौकरी के दौरान हुई थी को-फाउंडर्स के साथ मुलाकात
जावेद करीम ने अपनी पढ़ाई स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से करने के बाद अपने बाल में नौकरी भी की है इसी दौरान उनकी मुलाकात यूट्यूब के बाकी दो को फाउंडर के साथ हुई थी।
5. चिड़ियाघर में शूट किया गया था यूट्यूब का पहला वीडियो
इसके साथ ही आपको बता दे कि 23 अप्रैल साल 2005 को यूट्यूब पर पहला वीडियो अपलोड किया गया था। जिसका नाम था “Me At The Zoo” ये वीडियो 18 सेकंड का था। इस वीडियो में जावेद हाथियों के साथ नजर आये थे। तो हमारा ये पोस्ट आपको कैसा लगा कमेंट करके जरुर बताये और ज्यादा से ज्यादा लोगो के साथ करे धन्यवाद 

0/Post a Comment/Comments

Sponsor