Breaking News

6/breakingnews/random

Honor 7S Review In Hindi (Good Ya Bad?)

No comments
Best Honor 7S Review In Hindi: ऑनर 7एस का डिजाइन भी तकरीबन वैसा ही है जैसा हम ऑनर के पिछले स्मार्टफोन्स में पहले ही देख चुके हैं। हालांकि हर बार मेटल बॉडी में बजट स्मार्टफोन बनाने वाली ऑनर ने इस बार प्लास्टिक बॉडी वाला स्मार्टफोन बनाने का निर्णय लिया है। ऑनर 7एस इस्तेमाल करने में काफी आरामदायक है। पीछे की तरफ टॉप लेफ्ट कार्नर पर एलईडी फ्लैश के साथ सिंगल कैमरा सेंसर दिया गया है और बॉडी के बीच में ऑनर का लोगो दिया गया है। वॉल्यूम कंट्रोलर और पॉवर बटन फोन के दाहिने तरफ दिया गया है जबकि बाईं तरफ थ्री-इन-वन सिम और मेमरी कार्ड स्लॉट दिया गया है।
फोन के टॉप पर 3.5 एमएम का हेडफोन जैक दिया गया है जबकि माइक्रोफोन, माइक्रो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट को नीचे की तरफ रखा गया है। सामने की ओर ऊपर की तरफ स्पीकर और फ्रंट कैमरा के अलावा जरूरी सेंसर दिए गए हैं। वहीं, नीचे की तरफ कंपनी का लोगो दिया गया है। हालांकि यह जरूर चौंकाने वाला है कि 2018 के स्मार्टफोन में भी कंपनी ने फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया है। खैर फोन के डिजाइन में आपको ज्यादा शिकायत का मौका नहीं मिलेगा।


डिस्प्लेः
ऑनर 7एस में 18:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ 1440X720 पिक्सल की रेजॉलूशन वाला 5.4 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का कलर और सनलाइट में स्पष्टता काफी बढ़िया है। चूंकि यह एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन है इसलिए हमें इससे कोई बहुत ज्यादा उम्मीदें नहीं थीं। इस स्मार्टफोन को चाहे आप इनडोर इस्तेमाल करें या फिर डायरेक्ट सनलाइट में, आपको कोई खास दिक्कत नहीं होगी।
परफॉर्मेंसः
अगर परफॉर्मेंस की बात करें तो ऑनर 7एस में 1.5 गीगाहर्ट्ज और 2जीबी रैम के सपॉर्ट वाला क्वॉडकोर मीडियाटेक एमटी6739 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 16जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है जिसे माइक्रो एसडी द्वारा बढ़ाया जा सकता है। स्मार्टफोन को इस्तेमाल करते वक्त हमने महसूस किया नेविगेशन के दौरान इसमें उम्मीद से कहीं ज्यादा समय लगता है। यह शायद सॉफ्टवेयर की समस्या हो सकती है क्योंकि इसी हार्डवेयर सेट पर काम करने वाले अन्य स्मार्टफोन्स की परफॉर्मेंस इससे काफी अच्छी है।
वहीं, अगर सॉफ्टवेयर की बात करें तो यह स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड ओरियो 8.1 के साथ कंपनी के कस्टम ईएमयूआई वर्जन 8.2 पर चलता है। होम स्क्रीन को क्लटर फ्री रखने के शौकीन लोगों को यह स्मार्टफोन कस्टमाइजेशन के कई सारे विकल्प देता है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें फेस अनलॉक का फीचर भी जोड़ा है।

गीकबेंच 4 स्कोरः
सिंगल कोर- 566
मल्टी कोर-1612 


कैमराः
अगर हम कैमरे की बात करें तो ऑनर 7एस में एलईडी फ्लैश लाइट के साथ 13 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो अच्छी फोटोज क्लिक करता है। हालांकि लो लाइट में फोटोज थोड़ा डार्क आते हैं। इसका फ्रंट कैमरा भी ठीक ठाक है लेकिन लो लाइट में उसमें भी फोटोज बहुत अच्छी नहीं आ पाती हैं। हुवावे और ऑनर के पिछले स्मार्टफोन्स की तरह इसमें भी कैमरा ऐप्स में आपको कई सारे फीचर्स मिलते हैं जो आपके फोटोज को और अच्छा बनाते हैं।
बैटरीः 
चूंकि यह एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन है और मीडियम यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है इसलिए हमने इसे उसी शर्तों पर टेस्ट किया है। इस्तेमाल करने के दौरान हमने पाया कि 3020 एमएएच की बैटरी वाला यह स्मार्टफोन पूरे दिन आराम से चलता है और दिन के अंत कर इसमें तकरीबन 20% बैटरी फिर भी बची रह जाती है।
हमारी राय:
महज 6,999 रुपये की कीमत में ऑनर 7एस आपको मजबूत बॉडी, बढ़िया डिस्प्ले, ठीक ठाक कैमरा और बेहतरीन बैटरी लाइफ वाला स्मार्टफोन ऑफर करता है। हालांकि स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस और ज्यादा अच्छी हो सकती थी। ऑनर 7एस के लिए इसकी कीमत सबसे बड़ा प्लस पॉइंट है क्योंकि इतने कम दाम में भी उसने ज्यादातर फीचर्स देने की पूरी कोशिश की है। कुल मिलाकर हम यह कह सकते हैं कि ऑनर 7एस के लिए जितनी कीमत हम दे रहें हैं उतने फीचर्स हमें मिल भी रहे हैं तो यह एक पैसा वसूल स्मार्टफोन है।

No comments

Post a Comment

Internet

5/cate3/Internet

Contact Form

Name

Email *

Message *