Thursday, 20 September 2018

[ONLY 14 DAYS] Powerful Home Remedies For Hair Growth

[ONLY 14 DAYS] Powerful Home Remedies For Hair Growth

[ONLY 14 DAYS] Powerful Home Remedies For Hair Growth
Thursday, 20 September 2018
2 हफ्तों में बाल उगाने के आसान तरीके: आजकल बाल झड़ना और टूटना एक आम समस्या हो गई है। जो लोग अपने गंजेपन से या फिर  झड़ते बालों से परेशान हैं उनके लिए हम लेकर आये हैं कुछ ऐसे उपाय जिनसे आसानी से 2 हफ्तों में नए बाल उग सकते हैं।
1. प्याज बालों को वापस उगाने के लिए एक रामबाण इलाज है। आप प्याज को काटकर या कद्दूकस कर उस जगह पर रगड़े जहाँ पर बाल उड़ गए हो। ऐसा करने से आपको जल्दी ही लाभ होगा।
2. केले का उपयोग सिर्फ त्वचा के सौंदर्य को बढ़ाने के लिए ही नहीं, बल्कि बालों को वापस उगाने के लिए भी किया जाता है। केले के गुदे को निम्बू के रस के साथ मिलाकर उस जगह पर लगाएं जहाँ पर बाल न हो। इस प्रयोग को करने से बाल वापस भी उग आएंगे और बालों का झड़ना भी कम होगा।

3. नए बालों को जल्दी उगाने के लिए सबसे अच्छी घरेलु दवा है उड़द की दाल – उबली हुई बिना छिलके वाली उड़द की दाल को आप पीस लें और फिर रात को सोते समय इस लेप को लगायें। सुबह उठ कर धो लें।

4. नारियल तेल से बाल बहुत जल्दी आने लगते हैं। अगर नारियल तेल में काली मिर्च पाउडर और नमक मिलाकर इस्तेमाल किया जाए तो बहुत ज़ल्द लाभ मिलता है। नारियल का तेल 5 चम्मच लें और फिर उसमें 1 -1 चम्मच दोनों चीजें मिला लें। आपका तेल तैयार है,  इसे उस जगह पर लगाएं जहाँ पर आपके बाल उड़ गए हो।
5. जिनके यहाँ बाल गिरने की समस्या या फिर गंजेपन की समस्या अनुवांशिक है उन्हें अपने भोजन में रोज लहसुन का प्रयोग करना चाहिए।

6. निकोटिन एसिड और प्रोटीन से युक्त मेथी, बालों को उगाने के लिए अचूक उपाय है। मेथी दानों को भिगोकर रख दे और फिर अगले दिन इसे पीस लें। अब इसमें एकदम खट्टा हुआ दही मिला लें। इस लेप को आप अपने सर पर कम से कम एक घंटे के लिए लगाकर रखें और फिर धो लें।

7. जिस जगह पर बाल उड़ गए हो, उस जगह पर आप दिन में 2 या तीन बार एक निम्बू को काटकर रगड़ लें। ऐसा करने से उस जगह पर बहुत जल्दी ही नए बाल आने लगेंगे।
इन बातों का भी रखें खयाल 
इन उपायों को करने के साथ साथ आप कुछ बातों का ख्याल जरूर रखें जैसे कि कभी भी बालों को गरम पानी से न धोएं, इससे वे जल्दी टूटने लगते हैं। बालों को धोने के बाद उन्हें किसी मुलायम टॉवल से साफ़ करें और उन्हें किसी प्रकार का झटका न दे। उन्हें आराम से पोंछे और हो सके तो सर को निचे झुकाकर 15 मिनट के लिए रहने दे। इससे आपके बाल आसानी से सुख जायेंगे।
[ONLY 14 DAYS] Powerful Home Remedies For Hair Growth
4/ 5
Oleh

Newsletter via email

If you like articles on this blog, please subscribe for free via email.

1 Comments:

avatar

best tips for hair thank you dear