Monday, 15 October 2018

5 Best Mobile Launcher for Android in Hindi | 2018

5 Best Mobile Launcher for Android in Hindi | 2018

5 Best Mobile Launcher for Android in Hindi | 2018
Monday, 15 October 2018
हमारे स्मार्टफोन में मौजूद UI (यूजर इंटरफेस) डिजाइन से कई बार हम बोर चुके होते है। स्मार्टफोन को नया लुक देने के लिए आप लॉन्चर की मदद ले सकते है। आप लॉन्चर एप की मदद से अपने स्मार्टफोन को एक नया लुक दे सकते हैं। इनके माध्यम से न सिर्फ वॉलपेर और मेन्यू का स्टाइल बदलेगा बल्कि आप फोल्ड स्टाइल और होम स्क्रीन तक को कस्टमाइज कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर से इन लॉन्चर को आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। यहां हम ऐसे ही कुछ लॉन्चर की जानकारी दे रहे हैं।
1. Z Launcher Beta
यह एप आपके फोन को विंडोज स्मार्टफोन का लुक देगा। इसमें हैंडराइटिंग रिकग्निशन मौजूद है जिसकी मदद से आपको केवल अपनी होम स्क्रीन पर अल्फाबेट लिखना है जिसके बाद उससे शुरू होने वाले सभी एप्स आपको होम स्क्रीन पर दिखाई देंगे।

2. Solo Launcher
इस लॉन्चर को कम स्टोरेज के साथ डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें हजारों थीम और वॉलपेपर मुफ्त में उपलब्ध है। इस एप में बैटरी सेवर का भी विकल्प दिया गया है। यह लॉन्चर आपके द्वारा अधिक उपयोग किए जाने वाले एप्स को ऑटोमेटिकली होम स्क्रीन पर मैनेज करता है।

3. Yahoo Active
याहू एक्टिव लॉन्चर आपके फोन के होम स्क्रीन को बिल्कुल नया लुक देगा। इस लॉन्चर की मदद से आपको बैटरी सेवर, अपकमिंग इवेंट की भी जानकारी मिलेगी। इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते है।

4.Smart Launcher 3
इसमें आपके स्मार्टफोन की होम स्क्रीन पर दिनांक और समय के अलावा कुल 6 आईकॉन दिखाई देंगे। जिनमें कैमरा, फोटो, म्यूजिक, फोन और ब्राउजर शामिल है। इसमें आप आसानी से किसी भी एप को सर्च कर सकते हैं। इस लॉन्चर के जरिए आप अपने स्मार्टफोन में वॉलपेपर, थीम, फॉन्ट और यूआई को बदल सकते हैं।

5. Action Launcher: Pixel Edition
एक्शन लॉन्चर एंड्रायड स्मार्टफोन को सपोर्ट करता है। इसे आप गूगल प्ले स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें फोल्डर्स की अपनी विशेष स्टाइल भी है। इस लॉन्चर के जरिए आप अपने स्मार्टफोन में वॉलपेपर, थीम, फॉन्ट और यूआई को बदल सकते हैं।
5 Best Mobile Launcher for Android in Hindi | 2018
4/ 5
Oleh

Newsletter via email

If you like articles on this blog, please subscribe for free via email.