Breaking News

6/breakingnews/random

What Is Flipkart Plus And How You Can Sign Up for It । जानिए Flipkart Plus Ke Fayde क्या-क्या है हिंदी में!

No comments
हैलो दोस्तों Hinditipszone.com में आपका स्वागत है। आज हम आपको बताने जा रहे है Flipkart Plus Kya Hai यदि आप भी Flipkart Plus का फायदा लेना चाहते है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे है। और इसके साथ ही आज हम आपको बताएँगे की Flipkart Plus Kaise Le Sakte Hai,Flipkart Plus Ke Fayde यह भी आज आप इस पोस्ट के माध्यम से जानेंगे। और हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे।
आजकल बहुत सी ऐसी वेबसाइट है जिससे हम ऑनलाइन शॉपिंग करते है, और हमें उनकी तरफ से किसी ना किसी प्रकार की स्कीम प्राप्त होती रहती है। यह वेबसाइट इन स्कीम को अपने ग्राहकों को उपलब्ध करवाती रहती है। और ऐसी ही स्कीम Flipkart  ने अपने ग्राहकों के लिए उपलब्ध की है जिसका नाम है Flipkart Plus जिसके बारे में आज आपको जानने को मिलेगा।

तो आइये अब जानते है Kya Flipkart Plus Free Hai अगर आप भी इस स्कीम का लाभ लेना चाहते है तो यह पोस्ट What Is Flipkart Plus In Hindi शुरू से अंत तक ज़रुर पढ़े। तभी आप इसकी जानकारी पूरी तरह से प्राप्त कर पाएँगे।
Flipkart Plus Kya Hai
Flipkart की यह नयी सर्विस 15 अगस्त 2018 से शुरू की गई है। जो सभी Users के लिए उपलब्ध है। इस सर्विस के द्वारा Flipkart के ग्राहकों को बहुत से बेहतरीन ऑफर्स मिलेंगे। Flipkart Plus Users जब भी कोई नया प्रोडक्ट खरीदेगा तो उसे Plus Coin दिए जाएँगे।

Flipkart Plus
यह Plus Coin एक तरह से डिजिटल करेंसी होती है। और इस करेंसी का इस्तेमाल Users Hotstar, Make My Trip, Cafe Coffee Day, Book My Show पर कर सकते है।

Flipkart की यह नई सर्विस अमेज़न के अमेज़न प्राइम सर्विस को टक्कर देगी। अमेज़न की प्राइम सर्विस पूरे साल के 999 रुपये और महीने के 129 रुपये पर उपलब्ध है। और Flipkart ने Flipkart Plus के लिए ग्राहकों से ज्यादा पैसे ना लेने की सेवा उपलब्ध की है। यह कस्टमर बेनिफिट प्रोग्राम है। इस सर्विस के अंतर्गत ग्राहक कॉइन जमा करके रिवॉर्ड प्राप्त कर सकता है।

Flipkart Plus Kaise Le Sakte Hai
Flipkart के ग्राहक इस सर्विस का फायदा ले सकते है। यदि आप भी Flipkart के ग्राहक है तो Flipkart Plus पर अपना रजिस्ट्रेशन करके इसका फायदा ले। आगे हम आपको Flipkart Plus पर रजिस्ट्रेशन करने की स्टेप्स बता रहे है। जिसे फॉलो करके आप इस पर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है:

Go To Website
सबसे पहले आपको इसकी वेबसाइट Flipkart Plus पर विजिट करना होगा। इसके लिए आपको पहले से इसमें Login होना ज़रुरी है।

Join For Free
अब यहाँ आपको Join For Free लिखा हुआ दिखेगा। उस पर क्लिक करे। ध्यान रखे की आप पहले से इसमें Login हो।

You Are Now A Plus Member
आपको एक मैसेज दिखेगा Congratulations का अब आप Flipkart Plus के मेम्बर बन गए है। इस तरह से आप Flipkart Plus के मेम्बर बन सकते है। तथा इस सर्विस का लाभ ले सकते है और यह बहुत ही आसान है।

Kya Flipkart Plus Free Hai
Flipkart Plus के लिए आपको कोई शुल्क नहीं देना होगा यह बिल्कुल फ्री है। Flipkart Plus के द्वारा फ्री में आपको बहुत सारे फ़ायदे मिलेंगे। इसके लिए आपको किसी प्रकार का कोई भुगतान नहीं करना होगा। फ्लिप्कार्ट प्लस की आवश्यक शर्ते:
  • यह प्रोग्राम सिर्फ फ्लिप्कार्ट की वेबसाइट, फ्लिप्कार्ट मोबाइल एप्प और फ्लिप्कार्ट मोबाइल वेबसाइट पर ही उपलब्ध होगी।
  • इसकी मेम्बरशिप एक्टिवेशन की तारीख से एक साल के लिए ही मान्य रहेगी। इस प्रोग्राम में मेम्बरशिप लेने के लिए आपके पास कम से कम 50 Plus Coin होना ज़रुरी है।
  • अगले साल इस सर्विस को रिन्यू के लिए आपके पास 50 Plus Coin होना चाहिए। तो आपको पूरे साल इतने Coin कमाने है।

Flipkart Plus Ke Fayde

  • यह सर्विस वैसे तो बिल्कुल Free है। और इस सर्विस के द्वारा होने वाले फ़ायदों के बारे में जान लेते है। Flipkart Plus के इस्तेमाल से ग्राहकों को बहुत से फायदे होते है:
  • इसके द्वारा आपको बिल्कुल फ्री डिलीवरी प्राप्त होगी।
  • Flipkart Plus ग्राहकों को जैसे-जैसे Plus Coin मिलेंगे। वैसे-वैसे रिवॉर्ड Unlock होते जाएँगे। आप इन पॉइंट को किसी अच्छे ऑफर्स में Convert कर सकते है।
  • इस सर्विस में आपको बेहतर कस्टमर सपोर्ट मिलेगा।
  • तथा इसके साथ ही आपको फ्री शिपिंग Charge की सुविधा भी उपलब्ध की जाएगी।
  • किसी भी सेल इवेंट में प्राइम Users को सबसे पहले एक्सेस दिया जाएगा।

आज की पोस्ट के माध्यम से आपने जाना की Flipkart Plus Kya Hai और साथ ही हमने आपको Flipkart Plus Ke Fayde भी बताये। आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी और आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।

No comments

Post a Comment

Internet

5/cate3/Internet

Contact Form

Name

Email *

Message *