Sunday, 30 December 2018

How To Screen Record On Android With Sound In Hindi

How To Screen Record On Android With Sound In Hindi

How To Screen Record On Android With Sound In Hindi
Sunday, 30 December 2018
हैलो दोस्तों Hinditipszone.com में आपका स्वागत है। आज की पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है Mobile में Screen Record Kaise Kare क्या आपको भी Screen Record करने की जरुरत होती है लेकिन आपको इसकी जानकारी नहीं है तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पढ़ रहे है।
हम आपको यह बिल्कुल सरल भाषा में समझाएँगे। आशा करते है की आपको हमारी सभी पोस्ट पसंद आ रही होगी। इसी तरह आप आगे भी हमारे ब्लॉग पर आने वाली प्रत्येक पोस्ट को पसंद करते रहे।
Record Screen on mobile
इंटरनेट पर आपको बहुत से एप्प मिल जाएँगे जिससे आप अपने मोबाइल की Screen Record कर सकते है लेकिन जिस एप्प के बारे में आज हम आपको बता रहे है वह एंड्राइड फ़ोन के लिए बहुत ही बेस्ट एप्प है। इस एप्प का नाम है Az Screen Recorder इसे 4.6 रेटिंग मिली है।

Download App – सबसे पहले Az Screen Recorder को डाउनलोड कर लीजिये।
Install App – अब इसे डाउनलोड करके इंस्टाल कर लीजिये।
Open App – एप्प को ओपन करे अब एक Shortcut ऑप्शन ओपन हो जाएगा Recording Icon पर क्लिक करे।
अब टाइमर चालू हो जाएगा और 123 के बाद Screen Record होना शुरू हो जाएगा। Notification में जाकर Recording Off कर सकते है। एप्प में आप अपने अनुसार Recording कर सकते है। Recorder On & Off के लिए Shortcut बना सकते है।

Features:

  1. आप बिना फोन रूट किये भी इस एप्प का इस्तेमाल कर सकते है।
  2. Unlimited Recording कर सकते है।
  3. बिल्कुल फ्री एप्प है।
  4. बिना वॉटरमार्क के High Hd Quality में Screen Record कर सकते है।
मोबाइल की Screen Record करने के लिए बहुत सारी एप्लीकेशन है। जिससे आप अपने मोबाइल की Screen Record कर सकते है। ऐसी ही कुछ एप्लीकेशन के बारे में हम आपको आगे बता रहे है:

1.Rec Screen Recorder
इस एप्प से आप वीडियो के साथ ऑडियो भी रिकॉर्ड कर सकते है। इसमें 10 सेकंड के बाद रिकॉर्डिंग Start होती है। 10 सेकंड में आप अपने मोबाइल को Set कर सकते है।

इस एप्प का इस्तेमाल करने के लिए आपका फोन रूट होना ज़रुरी नहीं है और आपका फोन 4.2 एंड्राइड वर्ज़न सपोर्ट करना चाहिए।

2.Mobizen Screen Recorder
इस एप्प का इस्तेमाल करके आप Screen Record करने के साथ अपने मोबाइल की Files को कंप्यूटर में ट्रान्सफर भी कर सकते हो।

Mobizen Screen Recorder को गेम्स रिकॉर्ड करने के लिए खासकर बनाया गया है। लेकिन आप इसका इस्तेमाल Other Feature Record करने के लिए भी कर सकते है। इस एप्प को कंप्यूटर से कनेक्ट करके जैसे ही आप मोबाइल में गेम खेलते है। तो कंप्यूटर में उसकी रिकॉर्डिंग होती रहेगी।

Conclusion-
आज की पोस्ट में आपने जाना की Mobile Me Screen Video Record Kaise Kare. आशा करते है की हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी।
Mobile Ki Screen Record Kaise Kare यह जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी इस पोस्ट की मदद ज़रुर ले। Screen Record करने के और भी एप्प्स इस पोस्ट के द्वारा आप जान गये होंगे। आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये।
अगर आप हमारी वेबसाइट के Latest Update पाना चाहते है, तो आपको हमारी Hinditipszone की वेबसाइट को सब्सक्राइब करना होगा। फिर मिलेंगे आपसे ऐसे ही आवश्यक जानकारी लेकर तब तक के लिए अलविदा दोस्तों हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद, आपका दिन शुभ हो।

How To Screen Record On Android With Sound In Hindi
4/ 5
Oleh

Newsletter via email

If you like articles on this blog, please subscribe for free via email.