काली मिर्च से फोड़े-फुंसी को दूर करने का असरदार घरेलु नुस्खा | Remove Pimples Naturally And Permanently

आज दुनिया का हर दूसरा आदमी चर्म रोगों से परेशान है। चर्म रोग यानी फोड़े-फुंसी, दाद-खाज खुजली, घमौरियां, चकत्‍ते जैसी कई ऐसी समस्‍याएं है जिनसे हर कोई कभी न कभी परेशान रहा होगा। अगर आप भी फोड़े-फुंसी से परेशान है और इससे बचने के लिए उपायों की खोज कर रहे हैं, तो हम आज आपको फोड़े फुंसी के लिए 1 मिनट में असरदार घरेलू उपचार के बारे में बताएंगे, जो बर्सों से आजमाया और परखा हुआ हैं। ये नुस्‍खा कारगर होने के साथ-साथ किफायती भी है और इसका कोई साइड इफेक्‍ट भी नहीं है। इस उपाय को अपनाने के 1 मिनट के अंदर ही आपको इसका असर के बारे में पता चल जायेगा।
Remove Pimples Naturally And Permanently
फोड़े-फुंसी के लिए काली मिर्च
फोड़े-फुंसी को दूर करने के लिए काली मिर्च बहुत फायदेमंद होती है। इसमें मौजूद एंटी-ऑक्‍सीडेंट और एंटीबैक्‍टीरियल गुणों के कारण यह प्राकृतिक औ‍षधि है। यह फोड़े-फुंसी के कारण होने वाली सूजन और दर्द को दूर करती है। और इससे फुंसी वही बैठ जाती है।आपको बस काली मिर्च के कुछ दाने और थोडा सा पानी चाहिए..

इसे भी पढ़े:-Beauty Tips In Hindi | Glowing Skin And Face Tips

बनाने और लगाने का तरीका
काली मिर्च के कुछ दाने लेकर उसे अच्‍छी तरह से कूट लें।
फिर इसमें थोड़ा सा पानी मिलाकर इसका पेस्‍ट बना लें।
अब इस पेस्‍ट को फोड़े फुंसी वाली त्‍वचा पर लगा लें।
आपको एक मिनट के बाद इसका असर दिखाई देने लगेगा।
तो देर किस बात की इस चमत्‍कारी उपाय को आप भी करें और दूसरों को भी बताये।

फोड़े-फुंसी या दाद-खाज खुजली जैसे चर्म रोग का मुख्‍य कारण दूषित रक्‍त होता है। जब शरीर में रक्‍त दूषित हो जाता है तो कुछ समय के बाद उसका प्रभाव बाहर त्वचा पर भी नजर आने लगता है। गंदगी चाहे बाहर हो या अंदर, दोनों ही हाल में आपकी सेहत के साथ-साथ त्‍वचा के लिए भी हानिकारक होती है। यह हमारी प्राकृतिक खूबसूरती को छीनकर कई सारे चर्म रोगों को जन्‍म देता है और फोड़े-फुंसियां भी उन्‍हीं में से एक है।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई हेतो इस पोस्ट को अपने मित्रो के साथ शेयर जरुर करे और कमेंट में अपना सवाल और सुजाव जरुर दे! और हमारे साथ इसी तरह बने रहे यहाँ आपको अन्य कई तरह की जानकारी प्राप्त होगी!
आपका अमूल्य समय देने के किये धन्यवाद्!

0/Post a Comment/Comments

Sponsor