Friday, 22 March 2019

Lipstick Lagane Ka Sahi Tarika | प्रोफेशनल तरीका

Lipstick Lagane Ka Sahi Tarika | प्रोफेशनल तरीका

Lipstick Lagane Ka Sahi Tarika | प्रोफेशनल तरीका
Friday, 22 March 2019
लिपस्टिक महिलाओं की मेकअप किट का एक बेहद अहम हिस्सा है. इससे चेहरे पर एक अलग ही निखार आ जाता है लेकिन समस्या यह है कि अध‍िकतर लेडीज को लिपस्ट‍िक लगाने का सही तरीका ही नहीं पता होता. इस वजह से यह ज्यादा समय तक होंठों पर टिकी नहीं रह पाती. अगर लिपस्‍टिक लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखा जाए तो यह देर तक टिकी रह सकती है -
lipstick lagane ka sahi tarika

1. लिपस्टिक लगाने के लिए सबसे जरूरी है कि आपके होंठ स्वस्थ हों. वरना लिपस्ट‍ि‍क भी फटी-फटी नजर आएगी. होंठों को समय-समय पर स्क्रब की मदद से साफ करती रहें ताकि ये स्मूद रहें और इनको मॉइश्चराइज करते रहना भी जरूरी है. इसके लिए आप किसी भी विश्वसनीय लिप बाम या ग्ल‍िसरीन का इस्तेमाल कर सकती हैं.

2. लिपस्‍टिक लगाने से पहले हल्के रंग की लिप पेंसिल की मदद से आउट लाइन बना लें. इसके बाद लिपस्ट‍िक लगाना आसान भी हो जाएगा और लिपस्ट‍िक लंबे समय तक टिकी भी रहेगी.

3. लिपस्ट‍िक का पहला कोट लगाने के बाद उसे हल्का करना भी जरूरी है. इससे लिपस्टिक जम जाती है और इसके फैलने का डर भी नहीं रह जाता. अब आप चाहें तो अपनी इच्छानुसार हल्का या गाढ़ा, दूसरा कोट लगा सकती हैं.

4. अपने होंठो पर उंगलियों से हल्का पाउडर लगाएं. यह लिपस्ट‍िक को पूरी तरह सेट कर देगा. अगर आपको लग रहा हो कि लिपस्ट‍िक हल्की हो गई है तो एक कोट और लगा सकती हैं.

5. सौंदर्य विशेषज्ञों के अनुसार लिपस्टिक को फ्रिज में रखने से यह कम मेल्ट होती है और होंठों पर भी लंबे समय तक टिकी रहती है.

अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई हेतो इस पोस्ट को अपने मित्रो के साथ शेयर जरुर करे और कमेंट में अपना सवाल और सुजाव जरुर दे! और हमारे साथ इसी तरह बने रहे यहाँ आपको अन्य कई तरह की जानकारी प्राप्त होगी!
आपका अमूल्य समय देने के किये धन्यवाद्!
Lipstick Lagane Ka Sahi Tarika | प्रोफेशनल तरीका
4/ 5
Oleh

Newsletter via email

If you like articles on this blog, please subscribe for free via email.