Friday, 5 April 2019

Skin Care Tips In Hindi At Home | नेचुरल फेस पैक

Skin Care Tips In Hindi At Home | नेचुरल फेस पैक

Skin Care Tips In Hindi At Home | नेचुरल फेस पैक
Friday, 5 April 2019
Skin Care:आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल फेस पैक बनाना सिखाएंगे जो चेहरे पर जादू की तरह काम करते हैं। इन घरेलू नुस्‍खों से आपको अपने चेहरे पर सिर्फ 10 मिनट में असर दिखाई देना शुरू हो जाएगा। तो आइये जानते हैं चेहरे को साफ और गोरा बनाने के लिए इन फेस पैक को कैसे बनाया जाए।
Beauty Tips Fairness: सिर्फ 10 मिनट में चेहरे को गोरा बनाएंगे ये 5 फेस पैक, ये है बनाने का तरीका..
Skin Care Tips In Hindi At Home

Homemade Beauty Tips For Glowing Skin In Hindi


1. दूध की मलाई ( Skin Care Tips )
मलाई में कुदरती पोषण और मिनरल्‍स होते हैं जिससे स्‍किन टोन में निखार आता है। इस पैक को बनाने के लिए 1 चम्‍मच मलाई में चुटकीभर हल्‍दी मिला कर चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट के बाद चेहरे पर हल्‍का पानी लगा कर पैक को रगड़ते हुए साफ कर लें । ऐसा हफ्ते में दो बार करें।

2. टमाटर और नींबू  ( Beauty Tips In Hindi For Face In Summer )
टमाटर के पल्‍प में नींबू के रस की कुछ बूंद मिलाएं। फिर इसे चेहरे पर लगा कर सुखा लें। बाद में चेहरे को धो लें। यह पैक संवेदनशील स्‍किन पर बेहद प्रभावशाली है।

3. बेसन और दही ( Glowing Skin Homemade Tips In Hindi )
चेहरे के कालेपन को हटाने के लिए बेसन, हल्‍दी और दही मिक्‍स कर के लगाएं। 15 मिनट के बाद चेहरे को स्‍क्रब कर के ठंडे पानी से धो लें। इससे चेहरे के पोर्स अंदर से साफ होते हैं और चेहरा कुछ ही मिनट में गोरा दिखने लगता है।

4. ऑरेंज पील पाउडर ( Skin Care Tips In Hindi At Home )
इस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले संतरे के सूखे छिलकों को पीस कर पाउडर बना लें। फिर उसमें ब्राउन शुगर और रोज वॉटर मिक्‍स करें। इससे चेहरे पर गोलाई में स्‍क्रब करें और फिर पानी से मुंह चेहरे को धो लें। ऐसा करने से आपकी डेड स्‍किन हटेगी, चेहरा साफ बनेगा और स्‍किन ग्‍लो करेगी।

5. चंदन पाउडर ( Ayurvedic Beauty Tips In Hindi )
चेहरे को गोरा बनाने में चंदन पाउडर को कोई जवाब नहीं। पैक बनाने के लिए आधा चम्‍मच चंदन पाउडर में चुटकीभर हल्‍दी और 4 बूंद बादाम तेल मिक्‍स करें। इसके बाद इस पैक को मिक्‍स कर के चेहरे पर लगाएं। यह चेहरे को पोषण देगा और डार्क स्‍पॉट हटा कर चेहरे की रंगत लौटाएगा।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी पसंद आई हेतो इस पोस्ट को अपने मित्रो के साथ शेयर जरुर करे और कमेंट में अपना सवाल और सुजाव जरुर दे! और हमारे साथ इसी तरह बने रहे यहाँ आपको अन्य कई तरह की जानकारी प्राप्त होगी!
आपका अमूल्य समय देने के किये धन्यवाद्!
Skin Care Tips In Hindi At Home | नेचुरल फेस पैक
4/ 5
Oleh

Newsletter via email

If you like articles on this blog, please subscribe for free via email.