Friday, 10 May 2019

How to Check Who Has Block on WhatsApp In Hindi (आपको किया है ब्लॉक, ऐसे पता करें)

How to Check Who Has Block on WhatsApp In Hindi (आपको किया है ब्लॉक, ऐसे पता करें)

How to Check Who Has Block on WhatsApp In Hindi (आपको किया है ब्लॉक, ऐसे पता करें)
Friday, 10 May 2019
ऐसे देखें, WhatsApp पर किसने किया आपको Block,Whatsapp पर हो गए हैं Block?,WhatsApp पर किसने Block किया कैसे पता करे .
Whatsapp में आपको किसने ब्लॉक किया है इसको जानने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे.
Whatsapp जिस तरह से पिछले कुछ सालों में लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है. उसे ध्यान में रखते हुए Whatsapp समय-समय पर नए फीचर्स लाता रहता है ताकि प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाया जा सके. पिछले सालों के दौरान Whatsapp ब्लॉकिंग वाला फीचर लेकर आया था. जिसके जरिए आप किसी को भी ब्लॉक कर सकते हैं और इस तरह से वह आपको मैसेज नहीं कर पाएगा. लेकिन अगर आपको किसी ने ब्लॉक किया है तो आप कैसे पता करेंगे? अगर आप इस प्रोसेस से वाकिफ नहीं है तो आइए आपको रूबरू कराते हैं.
ऐसे देखें, WhatsApp पर किसने किया आपको Block
अगर यूजर ने आपको ब्लॉक किया है तो लंबे समय से उसकी प्रोफाइल पिक्चर आपको बदली हुई दिखाई नहीं देगी. साथ ही उसके आखिरी बार ऑनलाइन होने के बारे में भी कोई जानकारी डिस्प्ले नहीं होगी. अगर ऐसा है तो हो सकता है कि उस यूजर ने आपको ब्लॉक कर दिया हो.  अगर यूजर ने आपको ब्लॉक किया है तो लंबे समय से उसकी प्रोफाइल पिक्चर आपको बदली हुई दिखाई नहीं देगी. साथ ही उसके आखिरी बार ऑनलाइन होने के बारे में भी कोई जानकारी डिस्प्ले नहीं होगी. अगर ऐसा है तो हो सकता है कि उस यूजर ने आपको ब्लॉक कर दिया हो.
अगर यूजर ने आपको ब्लॉक किया है तो लंबे समय से उसकी प्रोफाइल पिक्चर आपको बदली हुई दिखाई नहीं देगी. साथ ही उसके आखिरी बार ऑनलाइन होने के बारे में भी कोई जानकारी डिस्प्ले नहीं होगी. अगर ऐसा है तो हो सकता है कि उस यूजर ने आपको ब्लॉक कर दिया हो.

वैसे कुछ और भी तरीके हैं जिनके जरिए आप अपने शक को पूरी तरह से यकीन में बदल सकते हैं. जैसे अगर आप उस यूजर को मैसेज सेंड करेंगे तो एक ही टिक दिखाई देगा जिसका सीधा मतलब है कि उस यूजर को मैसेज प्राप्त नहीं हो रहा. साथ ही आप Whatsapp कॉल करके भी देख सकते हैं. अगर उसने आपको ब्लॉक कर दिया है तो आप Whatsapp कॉल भी नहीं कर पाएंगे.  वैसे कुछ और भी तरीके हैं जिनके जरिए आप अपने शक को पूरी तरह से यकीन में बदल सकते हैं. जैसे अगर आप उस यूजर को मैसेज सेंड करेंगे तो एक ही टिक दिखाई देगा जिसका सीधा मतलब है कि उस यूजर को मैसेज प्राप्त नहीं हो रहा. साथ ही आप Whatsapp कॉल करके भी देख सकते हैं. अगर उसने आपको ब्लॉक कर दिया है तो आप Whatsapp कॉल भी नहीं कर पाएंगे.
वैसे कुछ और भी तरीके हैं जिनके जरिए आप अपने शक को पूरी तरह से यकीन में बदल सकते हैं. जैसे अगर आप उस यूजर को मैसेज सेंड करेंगे तो एक ही टिक दिखाई देगा जिसका सीधा मतलब है कि उस यूजर को मैसेज प्राप्त नहीं हो रहा. साथ ही आप Whatsapp कॉल करके भी देख सकते हैं. अगर उसने आपको ब्लॉक कर दिया है तो आप Whatsapp कॉल भी नहीं कर पाएंगे.
How to chek who has block
वैसे कई बार नेटवर्क न होने की वजह से ये दिक्कतें आ सकती हैं. इसलिए एक और बेहतरीन तरीका है जिसके जरिए आप इस बात का पता लग सकते हैं. आप चैट ग्रुप बनाइए और उस यूजर को जोड़िए.  वैसे कई बार नेटवर्क न होने की वजह से ये दिक्कतें आ सकती हैं. इसलिए एक और बेहतरीन तरीका है जिसके जरिए आप इस बात का पता लग सकते हैं. आप चैट ग्रुप बनाइए और उस यूजर को जोड़िए.
वैसे कई बार नेटवर्क न होने की वजह से ये दिक्कतें आ सकती हैं. इसलिए एक और बेहतरीन तरीका है जिसके जरिए आप इस बात का पता लग सकते हैं. आप चैट ग्रुप बनाइए और उस यूजर को जोड़िए.

 अगर इस यूजर ने आपको ब्लॉक किया हुआ है तो you are not authorized to add this contact लिखकर आएगा. अगर ऐसा लिखकर आता है तो जाहिर है कि उस यूजर ने आपको ब्लॉक किया है.  अगर इस यूजर ने आपको ब्लॉक किया हुआ है तो you are not authorized to add this contact लिखकर आएगा. अगर ऐसा लिखकर आता है तो जाहिर है कि उस यूजर ने आपको ब्लॉक किया है.
अगर इस यूजर ने आपको ब्लॉक किया हुआ है तो you are not authorized to add this contact लिखकर आएगा. अगर ऐसा लिखकर आता है तो जाहिर है कि उस यूजर ने आपको ब्लॉक किया है.
How to Check Who Has Block on WhatsApp In Hindi (आपको किया है ब्लॉक, ऐसे पता करें)
4/ 5
Oleh

Newsletter via email

If you like articles on this blog, please subscribe for free via email.