Breaking News

6/breakingnews/random

How to Remove Hair from Face: अनचाहे बाल हटाने के 5 घरेलू उपाय

No comments
Remove Unwanted Hair Permanently: अगर आप 'चेहरे के अनचाहे बाल हटाने के उपाय, सीने के बाल हटाने के घरेलू उपाय, अपर लिप के बाल हटाने के उपाय' तलाश रहे हैं तो हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे नुस्खे जिनकी मदद से आप हमेशा के लिए अनचाहे बाल (Unwanted Hair) हटा सकते हैं. ऐसे 5 घरेलू नुस्खे या उपाय ( unwanted hair removal at home) जो चेहरे के या दूसरे अनचाहे बालों को पल में कर देंगे गायब-
How to Remove Hair from Face

अनचाहे बाल हटाने के 5 घरेलू उपाय - How to Remove Unwanted Hair Permanently in Hindi

1. अनचाहे बाल हटाने के लिए अंडा - चेहरे के अनचाहे बालों के हटाने मे अंडा मददगार हो सकता है. इसके लिए आपको अंडे का मास्‍क लगाना होगा. यह वैक्स की तरह काम करेगा.

चेहरे के अनचाहे बाल हटाने के लिए अंडे का मास्क ऐसे करें इस्तेमाल - एक अंडे का सफेद भाग फेंट लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. यह मास्क अनचाहे बाल तो निकाल ही देता है साथ ही इससे स्किन पर नई रौनक भी आती है.

यह भी पढ़े : आलू के छिलके फेंकें नहीं, मिलेंगे 5 कमाल के फायदे ...

2. अनचाहे बाल हटाने के लिए चीनी - चीनी मृत त्‍वचा को हटाकर अनचाहे बालों को जड़ से निकाल सकती है.

ऐसे करें इस्तेमाल- उस जगह की त्वचा को गीला करें लें जहां के बाल आप हटाना चाहते हैं. अब उस पर चीनी लगा कर रगडें. हफ्ते में दो या तीन बार इसे दोहराएं.

3. अनचाहे बाल हटाने के लिए हल्दी - अनचाहे बालों से निजात पाने के लिए आप हल्‍दी का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह एक अच्छा एंटीसेप्टिक होती ही है साथ ही अनचाहे बालों को भी दूर करती है.

अनचाहे बाल हटाने के लिए हल्दी का ऐसे करें इस्तेमाल -  हल्दी लगाने से चेहरे पर बाल नहीं उगते. इसके साथ ही साथ यह आपकी स्किन टोन को भी सुधारती है. हल्दी का लाभ उठाने के लिए रोज चेहरे पर 4-5 मिनट हल्दी का पेस्ट लगाएं.

यह भी पढ़े :  Chasma Hatane Ke Gharelu Upay In Hindi | असरदार नुस्खे

4. अनचाहे बाल हटाने के लिए कार्न फ्लोर - कार्न फ्लोर का स्‍क्रब यहां आपके बहुत काम आ सकता है. यह त्वचा में चमक तो लाएगा ही साथ ही साथ अनचाहे बालों को भी दूर कर देगा.

कैसे इस्तेमाल करें- 1 अंडे का सफेद भाग, चीनी और कार्न फ्लोर को मिला लें. अब हल्के हाथ से उस जगह मसाज दें जहां से आप अनचाहे बालों को हटाना चाहते हैं. कुछ देर बाद इसे छोड़ दें और सूखने पर धो लें. हफ्ते में दो बार इसे करें और फर्क देखें.

यह भी पढ़े :  घुटनो में दर्द का इलाज | Home Treatment For Knee Pain In Hindi

Tag : How To Remove Hair From Face Permanently Naturally,How To Remove Hair From Face Naturally Fast,How To Remove Facial Hair At Home Instantly ,Anchahe Balo Ko Kaise Hataye,Anchahe Baal Hatane Ke Upay,Anchahe Baal Hatane Ke Gharelu Upay,Anchahe Baal Hatane Ka Tarika In Hindi,Muh Ke Bal Kese Hataye,Muh Ke Bal Kese Nikale.

No comments

Post a Comment

Internet

5/cate3/Internet

Contact Form

Name

Email *

Message *