Breaking News

6/breakingnews/random

Facebook Account Block Hone Par Recover Kaise Kare in Hindi

No comments
Photo se facebook id kaise pata kare,Kisi ka facebook id password kaise pata kare,Fake id in hindi,Facebook se number kaise pata kare,Fake id kaise pahchane in hindi,Fake id ka matlab,Kisi ki facebook id kaise pata kare.
Facebook Account Block Hone Par Recover Kaise Kare
शायद ही कोई ऐसा internet user होगा जो Facebook के बारे में नही जनता होगा और आप भी इसके बारे में जानते होंगे. यह एक बहुत popular Social Network है और इसके द्वारा आप अपने Friends, Relative and other peoples से chat कर सकते हो. Facebook के बहुत सारे Policies होते हैं, जिनके बारे में बहुत से नए facebook user को पता नही होता है और वो facebook policies का उल्लंघन कर देते हैं. जिससे उसका Facebook Account Block हो जाता है. यदि आपका भी Facebook Account Block हो चूका है तो यह post आपके लिए useful हो सकता है. हम इस post में बताने वाले हैं की Blocked facebook ID को unblock कैसे कैसे।

Read Also: Whatsapp Par Mobile Number Change Kaise Kare

आजकल सभी Online user के पास facebook account होना बहुत जरुरी है. क्योकि अभी के समय में यह पुरे world में communication का important source बन गया है. आप इसके द्वारा आसानी से अपने friends, relatives and other peoples से chat कर सकते हो और अभी आप जरुरी documents को भी इसके माध्यम से भेज या प्राप्त कर सकते हो. इसके बाद भी बहुत सारे social networks हैं लेकिन सबसे better इसे ही माना जाता है और इसमें futures भी बहुत सारे हैं।
Facebook team आज कल बहुत से accounts को block कर रहे हैं, जिससे लोग काफी परेशान है. Actually, यह सब इसलिए कर रहा है, क्योकि अभी other सभी social networks से ज्यादा fake account facebook में ही है. बहुत से लोग इसमें अपना fake account बना कर अपने business को promote कर रहे हैं और fake account बनाने के पीछे सबसे ज्यादा हाथ Indian people का ही बताया जा रहा है. जबकि other social networks में ज्यादा fake accounts की संख्या नही है. इसीलिए facebook team fake account को बंद करने के चक्कर में बहुत से real Account को भी बन्द कर देता है।

इसका एक और reason ये भी है की Facebook हमें photo, status, links, videos and other document को अपने friends के साथ share करने के लिए allow करता है. लेकिन इन सबका भी एक limit होता है और बहुत से लोग इस limit को पार कर देता है. जिससे उसका account Disable कर दिया जाता है. बहुत बार हम facebook में spam links को share करते है और facebook team को spamming पसंद नही है. जब कोई अपने account में spam या unknown links को limit से ज्यादा share करता है तो ये उसके policy के खिलाफ होता है. जिससे उसका facebook account block कर दिया जाता है।

जिस तरह हम ऊपर में बताये की facebook ज्यादातर fake account को बंद करता है और यदि गलती से अगर आपका real facebook account बंद हो जाये तो इसके लिए भी एक तरीका है. जिससे आप अपने facebook account को फिर से Activate करवा सकते हो. हम इस post में आपको इसी तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं. हम आपको एक जरुरी सुचना देना चाहेंगे की आपको Blocked Facebook account को Activate कराने के लिए Government proof की जरुरत होगी. जिसके नाम से facebook Account होगा उसी के नाम से Government proof भी होना चाहिए. हम आपको निचे बता रहे हैं. इनमे से कोई भी proof आप use कर सकते हो।

अगर आप 18+ हो तो इनमे से कोई proof लगेगा।

  • Green Card, Residence Permit or Immigration Papers
  • Birth Certificate
  • Voter ID Card
  • Aadhar Card
  • PAN Card
  • Personal or Vehicle Insurance Card
  • Marriage Certificate
  • Official Name Change Paperwork

यदि आपका age 18 साल से कम है तो इनमे से कोई Govt. proof use कर सकते हो।

  • Credit card
  • Aadhar Card
  • Utility bill
  • School or work ID
  • Library card
  • Check
  • Bus card

आप अपने Blocked Facebook account को फिर से Re-Enable कराने के लिए ऊपर बताये गए किसी भी proof का use कर सकते हो. आपको जो Govt. Proof है उसका screenshot .jpg file में save कर लीजिए. आपको उसे upload करना होगा. तो चलिए हम निचे आपको Facebook ID को re-activate कराने का process बता रहे हैं।

Read Also: Paytm Se Mobile Kaise Recharge Kare Hindi Me

Facebook Account Block होने पर UnBlock कैसे करें।
Blocked Facebook account को recover करना बहुत ही simple है. याद रहे की एक बार आपका account recover हो जाये तो Next time Facebook policies का valuation करने के गलती नही करें. निचे हम आपको कुछ steps बता रहे हैं, जिससे आप facebook team को Account re-activate करने की request भेज सके हो।

Step 1: सबसे पहले आप Disabled Account Appeal की site में जाइये. इसमें कुछ fields होंगे, जिन्हें fill करना है।

अपने Blocked Account में जो Phone number या Email ID दिए थे, वही Number या Email यहाँ enter करें।
अपने Facebook Profile का पूरा नाम enter करें।
यहाँ पर आपको अपना कोई Govt. ID (जैसे: Aadhar Card, PAN Card etc.) को jpg file में upload करना है।
यहाँ पर आपको English में ये information भरना है की आपको Account Activate क्यों कराना है और Next Time आप facebook policy का valuation नही करोगे.
अब आपको Send बटन पर Click करना है।

Reactivate facebook account form
अब आपका Request Successfully भेजे जाने के बाद facebook team आपको 24 घंटे के अंदर आपके email address में एक mail भेजेगा. उसमे Account को recover करने के लिए code या link भेजा जायेगा. जिससे आप अपने Disabled facebook account को फिर से activate कर सकते हो। एक बात याद रखें की यदि आपको 24 घंटे के बाद भी mail नही मिला तो 1 week wait करें और फिर भी नही आये तो फिर से Activition request send करें।

में उम्मीद करता हूँ की आपको यह post अच्छा लगा होगा. अगर आपको Internet या Blogging से related कोई सवाल पूछना है तो comment करें .

No comments

Post a Comment

Internet

5/cate3/Internet

Contact Form

Name

Email *

Message *